नोएडा में भारी बर्फबारी, जीवन हुआ अस्त-व्यस्त

बता दें कि मौसम विभाग ने बुधवार को ही पूर्वानुमान जताया था कि गुरुवार को दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, समूचे उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में यह बदलाव आया है। दिल्ली-एनसीआर में गुरुवार को तेज बारिश के साथ कुछ जगहों पर ओले भी गिरे हैं। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद के कई हिस्सों में ओले गिरे हैं। ओले किस हद तक गिरे इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर मोटी सफेद चादर बिछ गई।

Noida mein Barf तेज बारिश और ओलों की वजह से जगह-जगह लंबा ट्रैफिक जाम भी देखने को मिला। दिल्ली में बुधवार को उत्तर भारत के कई सारे इलाको में सुबह से ही मौसम खराब था। लेकिन कल सुबह से ही मौसम ने कुद यूं करवट ली कि यहां का हाल कुछ इस तरह बदला की सब नजारा देखते रह गए। दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर सुबह से हल्की बारिश तो हो रही थी लेकिन जब बारिश शाम को तेज हुई तो नोएडा में भी खूब ओले गिरे। मौस विभाग ने बुधवार को ही पूर्वानुमान जताया था कि गुरूवार के दिन दिल्ली-एनसीआर में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं। कल सुबह से ही दिल्ली एनसीआर का मौसम बारिश वाला बना हुआ था ठंडी-ठंडी हवाएं चल रही थी। जिसके बाद शाम होते-होते यहां जम कर ओलो की बरसात हुई। 

 राष्टï्रीय राजधानी और आसपास के  इलाके इतना ही नहीं  नोएडा,गाजियाबाद,गुडगांव और  फरीदाबाद में मौसम एक दम बदलने  की वजह से यातायात काफी बुरी तरह से प्रभावित हुआ। बृहस्पतिवार शाम को हुई ओलावृष्टिï से आधे से ज्यादा शहर बर्फ की चादर से ढक गया। कल न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इस दौरान 10-15 एमएस तक ओला वृष्टिï रिकार्ड की गई।

दिल्ली एनसीआर में जोरदार बारिश होने की वजह से अब मौसम में कुछ दिनों तक ठंडा हा सकता है। बता दे कि नोएडा में यूं अचानक ओले गिरने की वजह से ट्विटर पर तस्वीरों और वीडियो की बाढ़ सी गई। भारी ओले वाली बारिश के बाद शहर पूरा का पूरार बर्फीला नजारा लोगों ने खूब एन्जॉय किया। फिर चाहे बच्चे,युवा,बड़े,बुजुर्ग सभी घरो के बाहर निकाल ओलों के साथ सेल्फी लेते हुए दिखाई दिए। साथ ही सोशल मीडिया पर फोटो भी पोस्ट करी। इन फोटोज में आप खूद देख सकते हैं कि किस तरह से सड़कों पर और गाडिय़ों पर बर्फ पड़ी है। दिल्ली एनसीआर का मौसम भरी शिमला और कश्मीर की वादियों से कम नहीं लग रहा है। लोगों ने इस बदलते मौसम का जमकर लुफ्त उठाया।
Powered by Blogger.