कश्मीर के हालात के लिए नेहरू और कांग्रेस ज़िम्मेदार : मायावती

बसपा प्रमुख मायावती ने कश्मीर के हालात के लिए देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को ज़िम्मेदार ठहराते हुए एक बार फिर दोहराया कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया जाना देश के हित में है.
उन्होंने कहा कि कश्मीर में हालात सामान्य होने तक विपक्षी दलों को संयम से काम लेना चाहिए.
बुधवार को एक बार फिर बसपा प्रमुख चुनी गईं मायावती ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर भी कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधान के पक्ष में नहीं थे.
मायावती



इमेज कॉपीरइटGETTY IMAGES

उन्होंने कहा कि वास्तव में इस समस्या की मूल जड़ में कांग्रेस और पंडित नेहरू हैं.
उन्होंने राहुल गांधी और विपक्ष के नेताओं के कश्मीर जाने की कोशिश को भी आड़े हाथों लिया. मायावती ने कहा कि अगर इनके कश्मीर जाने से हालात थोड़े भी बिगड़ जाते तो क्या केंद्र सरकार इसका दोष इन पार्टियों पर नहीं थोपती?

डिजिटल मीडिया में 26% विदेशी निवेश की मंज़ूरी

बुधवार को हुई केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में सरकार ने डिजिटल मीडिया में 26 फ़ीसदी विदेशी निवेश को मंज़ूरी दी है.
इसमें सिंगल ब्रांड रिटेल के साथ साथ कोल माइनिंग, कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग और डिजिटल मीडिया में एफडीआई के नियमों को सरल बनाने के प्रस्ताव को मंज़ूरी दी गई है.
इसके लिए सरकार की अनुमति लेनी होगी. डिजिटल मीडिया में विदेशी निवेश से इस क्षेत्र के विस्तार के साथ नए नौकरी के अवसर भी आएंगे.
प्रिंट मीडिया में पहले ही 26 फ़ीसदी एफडीआई की अनुमति है साथ ही 49 फ़ीसदी एफडीआई की अनुमति ब्राडकास्टिंग कंटेंट सर्विस को लेकर है.

खेल दिवसः मोदी करेंगे फिट इंडिया का आगाज़, राष्ट्रपति देंगे खेल पुरस्कार

29 अगस्त को भारत में 'खेल दिवस' के रूप में मनाया जाता है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिट इंडिया अभियान का आगाज करेंगे. इसका मकसद देश में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है.
इसी दिन राष्ट्रपति भवन में एक समारोह के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहलवान बजरंग पूनिया और पैरा एथलीट दीपा मलिक को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित करेंगे.
साथ ही क्रिकेटर रवींद्र जडेजा समेत 19 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार भी दिए जाएंगे.
इसके अलावा द्रोणाचार्य (नियमित और लाइफ़ टाइम), ध्यानचंद अवॉर्ड, राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार, तेनजिंग नॉर्गे राष्‍ट्रीय साहस पुरस्‍कार और मौलाना अबुल कलाम आज़ाद ट्रॉफी भी दी जाएगी.



हमास, फ़लस्तीनइमेज कॉपीरइटAFP

फ़लस्तीन के गज़ा पट्टी में हमास ने की कई लोगों की गिरफ़्तारी

फ़लस्तीन के गज़ा पट्टी में जिहादी चरमपंथियों के शक में हमास ने कई लोगों को गिरफ़्तार किया है. इससे पहले, रात में हुए बम हमलों में तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी.
गज़ा को, हमास नियंत्रित करता है और यहां से आई ख़बरों में कहा गया है कि पुलिस चौकियों को निशाना बनाते हुए दो आत्मघाती हमले हुए हैं.
माना जाता है कि हमलावरों का संबंध इस्लामिक इस्टेट से है. हमास के प्रवक्ता फ़ावज़ी बारहोम ने इन हमलों की निंदा की है.
हमास प्रवक्ता फ़ावज़ी बारहोम ने कहा, "ये आतंकी हमले गज़ा की सुरक्षा, स्थायित्व और फ़लस्तीनी जनता के हितों को निशाना बनाकर किए गए. इससे केवल इसराइली कब्ज़े को ही लाभ पहुंचाता है. हम जोर देकर कहना चाहते हैं कि सुरक्षा और स्थायित्व वो सीमा रेखा है जिसे हम किसी को भी पार नहीं करने देंगे और ना ही इससे खिलवाड़ करने की इजाज़त देंगे."



Powered by Blogger.