प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर से किया आज़ान का एहतराम


Sambhal News: Prime Minister Narendra Modi addressed workers at party headquarters on the victory of BJP coalition in Tripura and Nagaland. He credited the victory to the public, party leaders and workers.

When the speech started when Prime Minister Modi began to appear Azan, he instructed the workers to stay for two minutes silent. However, due to being present in some other mosques this break continues for more than two minutes. Earlier, even before the speech in Gujarat, Rajasthan, Mumbai and Kharagpur, Prime Minister had stopped his speech and meditated in Azan! Click the video link foot below to see how Prime Minister Modi remained silent during Azan 


PM Modi talks about Aazan!

After this he started the speech by slogan 'Bharat Mata'.

Prior to the Prime Minister, party President Amit Shah paid tribute to nine workers killed in Tripura in his speech. Modi also remembered them in his speech. He said that Amit Shah wanted to repeat what he said and this victory is a tribute to those killed workers.

उन्होंने कहा, "बीजेपी के अनेक कार्यकर्ताओं ने शहादत दी है. राजनीतिक विचारधारा के कारण हमारे निर्दोष कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतार दिया गया है. वामपंथी पार्टियों ने ज़ुल्म किया है. यह लोकतंत्र की ताकत है कि ग़रीब से ग़रीब, अनपढ़ से अनपढ़ मतदाता ने भी इस चोट का जवाब वोट से दिया है."


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि कार्यकर्ताओं को खोने की पीढ़ा जितनी उनकी पार्टी को है उतनी त्रिपुरा के लोगों को है. इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं के लिए दो मिनट का मौन रखने को कहा.

प्रधानमंत्री से पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने अपना भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी के नए मुख्यालय में यह पहला विजय उत्सव है. उन्होंने कहा कि जीत का रथ त्रिपुरा पहुंचा है, जो अब कर्नाटक जा रहा है. उन्होंने इसे प्रधानमंत्री मोदी की एक्ट ईस्ट पॉलिसी की विजय बताया है.

ईवीएम पर हर बार उठने वाले सवालों पर अमित शाह ने तंज़ कसा उन्होंने कहा कि इस बार पार्टियों के पास कोई बहाना नहीं बचा है क्योंकि चुनाव वीवीपीएटी मशीनों से हुआ था.

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कांग्रेस पर तंज़ कसा और कहा कि वह अब समाप्ति की ओर है. उन्होंने पुद्दुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी से मुलाकात का ज़िक्र करते हुए कहा कि वह कांग्रेस मुख्यमंत्रियों की भूतपूर्व की सूची में अब तक नहीं आए हैं.

साथ ही उन्होंने पंजाब की कांग्रेस सरकार का ज़िक्र करते हुए कहा कि दोनों ही एक-दूसरे को अपना नहीं मानते हैं. उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि वह आगाह रहें कि कांग्रेस की कार्यशैली उनमें न आ जाए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कल देश अनेक रंगों से रंगा हुआ था लेकिन आज सारे रंग केसरिया रंग में रंग गए हैं.

प्रधानमंत्री ने वास्तु-शास्त्र का भी ज़िक्र किया. उन्होंने कहा, "मैंने सुना है कि जो वास्तु शास्त्र के ज्ञाता होते हैं वो एक मान्यता रखते हैं कि इमारत के निर्माण में उत्तर-पूर्व का कौना सबसे महत्वपूर्ण होता है इसलिए सारा केंद्र उनका उत्तर-पूर्व में होता है. यानी के उत्तर-पूर्व ठीक हो गया तो सारी इमारत ठीक हो जाती है. मुझे खुशी है कि उत्तर-पूर्व देश की विकास यात्रा का नेतृत्व करने आया है."

उन्होंने कहा कि उनकी केंद्र सरकार को लेकर पूर्वोत्तर भारत के लोगों में विश्वास जागा है इसलिए उनको लोगों ने चुना है.

‘दाग़ी नेताओं का बीजेपी ने शुद्धिकरण कर दिया’

मोहम्मद सलीम (बाएं) का मानना है कि त्रिपुरा का चुनाव कठिन था
वहीं, सीपीएम ने भी इन परिणामों पर अपनी बात रखी है. सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम ने बीबीसी संवाददाता वात्सल्य राय से बातचीत में कहा कि शुरू से यह चुनाव कठिन था.

उन्होंने कहा, "लगातार 25 साल सरकार चलाना भी उपलब्धि है लेकिन जिस प्रकार चुनाव से पहले कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के नेता टूटकर बीजेपी में चले गए और वही जीतकर आए हैं तो यह बीजेपी की जीत नहीं है. बीजेपी का जो नारा था कि कांग्रेस मुक्त भारत वो त्रिपुरा में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस युक्त बीजेपी बना."

मोहम्मद सलीम ने कहा कि त्रिपुरा चुनाव में मास और मनी पावर का इस्तेमाल हुआ जो यहां के लिए नया था.

माणिक सरकार पर चुनाव की पूरी ज़िम्मेदारी के सवाल पर सलीम ने कहा कि वामपंथी पार्टी में एक व्यक्ति पर चुनावी ज़िम्मेदारी नहीं होती है और यह एक मीडिया का प्रचार था.

He further said, "There is a different model in the name of development, the amount we spend on education and health shows the results, Tripura is far ahead of the rest of the state in terms of education, with the campaigns of BJP and the people of Tripura The dazzle of this is not seen because it is a tribal area. Unemployment is a big issue but it is in the entire country. "


Powered by Blogger.