भारत ने पाकिस्तान के आतंकी कैंपो पर बरसाए १००० किलो बम

indian air force strike against pakistan


भारत ने पाकिस्तान पर एक और सर्जिकल स्ट्राइक किया है। भारत ने पाकिस्तान से पुलवामा आतंकी हमले का बदला ले लिया है। भारत ने पाकिस्तान के आतंकी कैंप पर 1000 किलो बम गिराया है। भारतीय वायु सेना ने मिराज युद्धक विमान से पाकिस्तान के आतंकी लॉन्चिक पैड और आतंकी ठिकानों पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि सुबह 3.30 बजे भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमान ने पाकिस्तान में घुसकर ये हमला किया। 

हालांकि भारत की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन पाकिस्तानी सेना का कहना है कि भारतीय वायु सेना ने उसकी सीमा में कुछ हरकतें की है। पाकिस्तान की ओर से जिस बालाकोट के इलाके में IAF विमानों की उड़ान का आरोप लगाया गया है वहां सबसे ज्यादा आतंकी लॉन्च पैड बताए जा रहे हैं। साथ ही इसी इलाके में पीरपंजार की तरफ 2-3 सबसे बड़े आतंकी लॉन्च पैड हैं। अगर भारत वायु सेना इस कार्रवाई की पुष्टि करती है तो यह आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई मानी जाएगा

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक भारत के 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश के ठिकानों पर ये हमला किया। जानकारी के मुताबिक सुबह 3.30 बजे 1000 किलो विस्फोटक को विमानों के टारगेट पर गिराया गया है। इस कार्रवाई के बाद सीमा के दोनों पर तनाव बढ़ गया है और अब वायुसेना का अलर्ट पर रखा गया है।


Click Here to know Full News


Powered by Blogger.