जिआ उर रहमान बर्क का कुन्दरकी में बढ़ रहा दबदबा | जश्न में डूबे कुंदरकी के लोग!

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की कुंदरकी विधानसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी ने संभल के सपा सांसद और इलाके के कद्दावर नेता डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क को अपना प्रत्याशी बनाया है! कुंदरकी के लोग जिअ उर रहमान बर्क के स्वागत में रोज़ाना कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं! कम समय में ही जिअ उर रहमान बर्क का कद कुन्दरकी में काफी तेज़ी से बढ़ गया है ! समाजवादी पार्टी और उनके समर्थको को उनके कुन्दरकी विधानसभा से भरी मतों से जीतने की पूरी उम्मीद है !

जिआ उर रहमान कुन्दरकी में भाषण देते हुए
जिआ उर रहमान कुन्दरकी में भाषण देते हुए

कुंदरकी विधानसभा में चार लाख मतदाताओं में 66 फीसद मुस्लिम हैं। हाजी रिजवान पिछले दो बार से सपा की टिकट पर विधायक हैं। 2007 में बसपा प्रत्याशी हाजी अकबर जीते थे। उससे पहले भी एक बार विधायक रह चुके हैं। समाजवादी पार्टी ने कुंदरकी विधानसभा से डॉक्टर शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क को कुंदरकी विधानसभा सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है. जिसके विरोध में हाजी रिजवान साइकिल छोड़ हाथी पर सवार हाे गए हैं। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ज्चाइन करने के बाद हाजी रिजवान मंगलवार शाम को लाव लश्कर के साथ कुंदरकी लौटे। रिजवान पहले ही अपने बागी तेवर साफ कर चुके थे। टिकट कटने के तुरंत बाद रिजवान ने कहा था कि वह हर हाल में चुनाव लड़ेंगे। हाजी रिजवान कुंदरकी से तीन बार सपा के टिकट पर विधायक चुने जा चुके हैं। इस बार समाजवादी पार्टी ने उनका टिकट काटकर उनकी जगह संभल के सपा सांसद डॉ. शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान को टिकट दे दिया है। इसके बाद से ही वह बसपा में एंट्री का रास्ता खोज रहे थे।



जिआ उर रहमान कुंदरकी में लोगों के बीच



वहीँ  जिआ उर रहमान बर्क को टिकट मिलने से कुन्दरकी की जनता में जश्न का माहौल है | जिआ उर रहमान बर्क के कुन्दरकी पधारने पर वहां की जनता ने उनका भव्य स्वागत किया है | कुंदरकी विधानसभा क्षेत्र संभल लोकसभा में आता है. शफीक उर रहमान बर्क को इलाके के लोग कई दशक से चाहते आए हैं. यहां उनके समर्थकों की बड़ी तादाद है इसलिए इस बार विधानसभा क्षेत्र से जियाउर रहमान बर्क भारी मतों से जीत हासिल करेंगे ऐसा उनके समर्थकों का मानना है. यहां 14 फरवरी को दूसरे चरण में मतदान होना है और 10 मार्च को नतीजे आयेगे।




Powered by Blogger.