आज ढहाए जाएंगे नॉएडा के Twin Towers

Noida Twin Towers SuperTech

ट्विन टावर (Twin Tower) को ध्वस्त किया जाएगा. इसके लिए सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. दोनों टावर में बारूद लगाने का काम भी पूरा हो गया है.  सभी बारूद को फटने में 9 सेकंड लगेंगे और बिल्डिंग नीचे गिरने में चार सेकंड लगेंगे. कुल मिलाकर  12 से 13 सेकंड में पूरी नीचे गिर जाएगा. धूल का गुबार छंटने में 10 मिनट का वक्त लगेगा.  

आज नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ट्विन टावर साइट का निरीक्षण करने के दौरान यह बताया.  इस दौरान कमिश्नर आलोक सिंह (Commissioner Alok Singh)  के साथ ज्वाइंट कमिश्नर लव कुमार और सेंट्रल नोएडा के डीसीपी राजेश एस (DCP) भी थे. इस दौरान नोएडा पुलिस के आला अधिकारियों के साथ एडिफिस इंजीनियरिंग के भी अधिकारी मौजूद रहे. 

साथ ही कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा कि मैंने यहां एक्सपर्ट से बात करके जानकारी ली कि 28 अगस्त को बिल्डिंग गिरेगी तो क्या-क्या संभावनाएं हो सकती है, हवा की दिशा किस ओर रहेगी और सेफ्टी को लेकर क्या कदम उठाए जाएंगे इसके बारे में चर्चा हुई है. मॉक ड्रिल लगातार हो रही और ट्रैफिक डायवर्सन की भी तैयारी हो गई है. आसपास के 40 टावर में रहने वाले लोगों को यहां से ले जाकर जो थोड़ी सुरक्षित दूरी पर रहेंगे. आसपास की सोसायटी से लगभग 3000 गाड़ियां बाहर निकाली जाएगी और 250 मीटर तथा कुछ जगह पर इससे भी ज्यादा दूरी का आइसोलेशन जोन रहेगा. ब्लास्ट वाले दिन यहां पर एक इंसीडेंट कमांडेंट होंगे जो कि डीसीपी (DCP) लेवल के अधिकारी हैं. 

(Source ABP Live)

Powered by Blogger.