क्या अब शाहीन बाग आएंगे ट्रम्प ?

Shaheen Bagh Protest

भारत दौरे से पहले अमेरिकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने CAA और NRC पर कहा है कि हम इस बारे में चिंतित हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इन सभी मुद्दों पर बातचीत करेंगे.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत आने वाले हैं. वहीं डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) का मुद्दा भी उठाएंगे. इसके साथ ही धार्मिक स्वतंत्रता पर भी ट्रंप पीएम मोदी के साथ बात करेंगे.

PM मोदी से CAA-NRC पर बात करेंगे ट्रंप

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं और संस्थानों का बहुत सम्मान करता है. भारत दौरे से पहले अमेरिकी प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अपने भारत दौरे पर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ धार्मिक स्वतंत्रता के मुद्दे पर भी बात करेंगे, जो अमेरिकी प्रशासन के लिए बेहद अहम है.

अपने दो दिन के दौरे (करीब 36 घंटे) पर ट्रंप गुजरात के अहमदाबाद, उत्तर प्रदेश के आगरा और फिर राजधानी दिल्ली आएंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 25 फरवरी को मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में जाएंगी. वह केजरीवाल सरकार के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखेंगी. मगर इस मौके पर केजरीवाल सर्कार को न्योता नहीं दिया गया है !

शाहीन बाग आएंगे ट्रम्प

ट्रम्प शाहीन बाग़ आएंगे की नहीं इसको लेकर अभी असमंजस की स्तिथि बनी हुई है! व्हाइट हाउस की तरफ से  अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है ! मगर हो सकता है जब ट्रम्प दिल्ली दौरे पर आये तो शाहीन बाग़ आने का भी फैसला ले सकते हैं !


CAA-NRC पर चिंतित

अधिकारी ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) पर अमेरिका चिंतित है. ट्रंप अपनी यात्रा के दौरान धार्मिक स्वतंत्रता के साथ ही सीएए और एनआरसी का मुद्दा भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे उठाएंगे.


क्या अब खुल जायेगा शाहीन बाग़ का रास्ता ?
संभल का पक्का बाग बना शाहीन बाग !

(Source Aajtak)
Powered by Blogger.